“कुछ कुछ होता है” के बेहतरीन २० साल पुरे होने पर सितारों ने बिखेरा जलवा, शाहरुख़ ने कहा – नहीं करना चाहते थे मूवी में काम

1 7 - "कुछ कुछ होता है" के बेहतरीन २० साल पुरे होने पर सितारों ने बिखेरा जलवा, शाहरुख़ ने कहा - नहीं करना चाहते थे मूवी में काम

1 7 - "कुछ कुछ होता है" के बेहतरीन २० साल पुरे होने पर सितारों ने बिखेरा जलवा, शाहरुख़ ने कहा - नहीं करना चाहते थे मूवी में काम
यह कहना बिल्कुल भी ग़लत नहीं होगा की आज भी ‘कुछ कुछ होता है ‘ को बॉलीवुड में बेहद प्यार और सराहना पाने वाली फिल्मों में से एक माना जाता है, और कल शाम इस फिल्म के २० साल पूरे होने के मौक़े पर, मुंबई में एक शानदार पार्टी की आयोजन किया गया, जहाँ बॉलीवुड के नामी सितारों ने शिरक़त की। लेकिन सबकी नज़रें तो शाहरुख़ ख़ान, काजोल और रानी मुखर्जी पर ही थी, जिन्होंने इस फिल्म में राहुल, अंजली और टीना के किरदार को निभाया था। यह तीनों सितारें एक साथ रेड कार्पेट पर उतरे और तीनों ने एक बार फिर से सब के दिल चुरा लिए। फिल्म के निर्माता-निर्देशक, करन जोहर, जिनकी बतौर निर्देशक ‘कुछ कुछ होता है’ पहली फिल्म थी, वह भी बड़ी स्टाइल के साथ पार्टी में आए।
3 7 - "कुछ कुछ होता है" के बेहतरीन २० साल पुरे होने पर सितारों ने बिखेरा जलवा, शाहरुख़ ने कहा - नहीं करना चाहते थे मूवी में काम
इस पार्टी में करीना कपूर ख़ान, नेहा धूपिया, निर्देशक ज़ोया अख्तर,अयान मुखर्जी, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, अभिषेख बच्चन, श्वेता बच्चन नंदा, ट्विंकल खन्ना, रैपर बादशाह के अलावा हाल ही में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले ईशान खट्टर और जान्हवी कपूर भी आए जिन्होंने ‘राहुल और अंजली’ के किरदार को दोबारा जीवित किया।

फिल्म की यादें ताज़ा करते हुए शाहरुख़ ख़ान ने कहा की करन जोहर ने मुझे बहुत ही बकवास कहानी सुनाई थी, एक ऐसी कहानी जिसे मै कभी हाँ नहीं कहता, मगर फिर भी करन जोहर, अपने शब्दों के खेल से, मुझे यह फिल्म करने के लिए मनाने में सफल हुए और मैंने हाँ केह दिया, जब की मुझे यह कहानी जरा भी समझ नहीं आयी थी और मुझे लगता था की मैं यह फिल्म क्यों कर रहा हूँ, और मै खुश हूँ की मैंने फिल्म की कहानी में दख़ल नहीं दी, नहीं तो यह फिल्म वैसी नहीं होती जैसी की आज है। आगे शाहरुख़ ने कहा की वह कभी भी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट नहीं सुनते, बल्कि वह अपने साथ काम करने वाले लोगों के दिलों की आवाज़ सुनते है और इस फिल्म के दौरान भी उन्होंने निर्देशक करन जोहर की क़ाबिलियत पर विश्वास रखा।
https://www.instagram.com/p/BpANWw2AZqK/?utm_source=ig_web_copy_link
इस इवेंट पर, रानी मुख़र्जी ने बताया की कैसे फिल्म का एक गाना ‘कोई मिल गया’ की शूटिंग के तुरंत बाद, शाहरुख़ के पहले बेटे, आर्यन का जन्म हुआ और वह आज भी शूटिंग के बाद आर्यन के साथ खेलना याद करतीं है। उन्होंने यह भी खुलासा किया की किस तरह फिल्म के सेट पर करन जोहर उनसे खाने की प्लेट छीन लेते थे ताकि वह किसी सीन में मोटी न दिखे।

काजोल ने शूटिंग के पल याद करते हुए कहा की कैसे वह मोरिशियस में ‘यह लड़का है दीवाना’ इस गाने की शूटिंग के वक़्त साइकल से गिर गयीं थी और कुछ देर के लिए अपनी याद्दाश भुला बैठी थीं।

2 8 - "कुछ कुछ होता है" के बेहतरीन २० साल पुरे होने पर सितारों ने बिखेरा जलवा, शाहरुख़ ने कहा - नहीं करना चाहते थे मूवी में काम

फिल्म की कास्ट के अलावा, वरुण धवन ने बताया की वह, ‘साजन जी घर आए’ इस गाने में सलमान ख़ान की एंट्री देखकर इतने प्रभावित हुए की उन्होंने तभी ठान लिया की वह भी सलमान ख़ान की तरह बॉलीवुड एक्टर बनेंगे।

आलिया भट्ट ने अपने वीडियो मैसेज के द्वारा इस फिल्म से जुडी अपनी यादे सबके साथ शेयर की और ट्विंकल खन्ना ने बनतया की इस फिल्म को रिजेक्ट कर के कैसे उन्होंने इसे हिट बनाने में अपना योगदान दिया है और आखिर में ट्विंकल की जगह रानी मुखर्जी ने फिल्म में ‘टीना’ का रोल किया था।


https://www.instagram.com/p/BpAPCLaHhCM/?utm_source=ig_web_copy_link
‘कुछ कुछ होता है’ सन १९९८ में रिलीज़ हुई थी और इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार के अलावा कई सारे पुरस्कारों से नवाज़ा गया है।

इस कार्यक्रम में, फिल्म के मशहूर डायलॉग,जैसे, ‘प्यार दोस्ती है’, ‘आई डोंट लाइक जोक्स’, ‘आई डोंट लाइक यू’ को पोस्टकार्ड पर लिख कर, सभी को ९० के दशक की खूबसूरत यादें ताज़ा करवाई और एक सोशल मीडिया बूथ भी बनाया गया जो फिल्म में मौजूद ‘दि नीलम शो’ से मिलता जुलता था। यह कार्यक्रम सिर्फ ग्लैमर ही नहीं बल्कि इस फिल्म के शूटिंग से जुडी हसीन यादों से भरपूर था।


सलमान ख़ान ने भी अपने वीडियो मैसेज के जरिये सभी को बधाई दी और निर्देशक करन जोहर के साथ दोबारा काम करने की आशा भी व्यक्त की।
image source:google

Related Articles